Handsome कैसे दिखें? अपनी personality को improve कैसे करें?-

 

  दोस्तों वैसे बात की जाए तो, आज के जमाने में हर कोई अच्छा दिखना चाहता है। उनसे अलग,और fit दिखना चाहता है। क्योंकि अगर हमारी personality अच्छी है तो, जब कुछ लोग हमारी तरफ देखते हैं, तब हमें भी अच्छा महसूस होता है। और ऐसे समय में आदमी के मन में आत्मविश्वास भरा रहता है। और हमारी तरफ देखने का लोगों का नजरिया भी बदलने लगता है। क्योंकि हर व्यक्ति को लगता है कि, हमारे पास अच्छे संगत वाले, और अनुभवी आत्मविश्वास लोग हो। क्योंकि ऐसे लोगों के साथ रहने से हमें भी अच्छा लगता है। और उनकी अच्छी आदत हमें भी लगती है। क्योंकि अच्छी संगत का असर अच्छा पड़ता है। और बुरी संगत का असर बुरा पड़ता है। क्योंकि ज्यादातर लोग अच्छे आदमी के पास ही जाना पसंद करते हैं। क्योंकि अच्छे आदमी के पास जाकर उनकी जरूरतें पूरी होती है। लेकिन जो आदमी थोड़ा सा गरीब है, बुरा है, उसे कोई भी पसंद नहीं करता। क्योंकि ऐसे आदमी को समाज दूसरे नजरों से देखता है।



   जब भी हम handsome दिखते हैं, और अपनी personality को improve करते हैं। तो लोगों के बीच में हमें भी अच्छा लगता है। और लोग भी हमें अच्छा सम्मान देते है। handsome होने पर लड़कियां भी हमें भाव देती है। क्योंकि हर लड़कि को लगता है कि, उनका boyfriend बेहद खूबसूरत और handsome, fit personality वाला हो। ऐसे ही लोगों को लड़कियां पसंद करती है। इसलिए आजकल के युवाओं में भी handsome दिखने का और अपनी personality improve करने का जुनून सवार है। इसलिए लोग अपनी personality को improve करने के लिए और handsome दिखने के लिए, तरह-तरह के तरीके आजमा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि, हम Attractive और handsome कैसे दिखे? अगर आप इन सारे टिप्स को फॉलो करते हैं तो, आप अपनी personality को devlope करने के लिए जरूर use कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन से है वह टिप्स।

 

  Handsome दिखने के लिए और अपने personality को improve करने के लिए क्या-क्या करें?-

 


  1.  सबसे पहले आप एक confiedant आदमी की तरह सोचना शुरू करो। और अपने मन को हमेशा  postive रखो। क्योंकि जब भी आदमी अच्छी और प्रसन्न मन में होता है। तब उसे अच्छा और confiedant लगता है। क्योंकि यह आपकी पर्सनालिटी को बढ़ाने के लिए, मदद करता है। आपके चेहरे के हाव-भाव और expression भी बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि इससे भी हमारे अंदर का confidence और उत्साह लोगों से अलग दिखने के लिए जरूरी है। क्योंकि खूबसूरत चेहरे के साथ साथ चेहरे पर गजब की happy feelings और लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने का हाव भाव और expression जरूर होना चाहिए।

 

  2.  हर दिन आप अच्छे कपड़े पहनो क्योंकि जब भी आप अच्छे कपड़े पहनोगे। तब आपके अंदर के feelings के साथ-साथ बाहर का dressing look भी लोगों को काफी दीवाना बनाएगा। क्योंकि जैसे आपके शरीर का कलर है, वैसे कलर को जो भी कपड़े सूट होते हैं वह पहनने का प्रयास करें। अगर आप थोड़े सांवले है तो, उस हिसाब से आप अच्छे कपड़े पहन सकते हो। क्योंकि एक psychological study के अनुसार जब आप अच्छे कपड़े पहन लेते हो, तो आपके मन के अंदर के expression और confiedant बहुत ज्यादा होता है। और जब आप गलत और शरीर पर fit और सूट ना होने वाली कपड़े पहनते हैं तो आप अंदर से भी बुरा फील करते हो। क्योंकि इससे आपके mood का और Thinking का पता चलता है। और यह psychological study मे भी prove हो चुका है।

 Read must also-

Depression मानसिक तनाव से बाहर कैसे आए? अपने मन को कैसे काबू में रखें?

प्यार के बारे में 10 psychology और amazing factsशायद आपको यह नहीं पता होंगे।

  3. अपने बालों को अच्छी तरह से सेट करो, क्योंकि जब आप अपने चेहरे के अनुसार अपने बालों का hairstyles रखोगे तो आप गजब के खूबसूरत दिखने लगोगे। क्योंकि आजकल बहुत ऐसी hairstyle चुकी है। जिससे चेहरे के level को पहचानते हुए, hair styling की जाती है। जिसकी वजह से आप और भी ज्यादा Attractive और handsome दिखने लगते हैं।

 

  4. आप अच्छे colour के और branded जूते पहनना शुरू करो। क्योंकि इससे भी सर से लेकर पांव तक आप काफी ज्यादा खूबसूरत और handsome दिखने लगोगे। और अपने हाथ में भी अच्छी और branded घड़ी जरूर पहने। क्योंकि इससे आपकी personality और भी खूबसूरत दिखने लगेगी। क्योंकि कोई भी अच्छा brand हो लोगों के देखने का नजरिया का अंदाज भी अलग होता है। और ऐसी चीजों पर लोग बहुत जल्दी Attract होते हैं।

 

  5. आप हर दिन सुबह उठने के बाद Exercise, प्राणायाम और योगासन जरूर करें। क्योंकि इससे आपका शरीर भी fit और healthy रहेगा। और आपका दिन भर का mind का mood भी एकदम Fresh और Active रहेगा। इसके साथ-साथ ही आप अपने खाने में healthy और Natural चीजों का सेवन करें। जिससे आपकी health भी अच्छी रहेगी, और अच्छे खाने की वजह से आप हमेशा तंदुरुस्त,postive feel करोगे। और आपकी personality भी devlop होगी। अगर आप इन सारी टिप्स को अपने जीवन में आजमाते है तो, इससे आपको अपनी personality devlop करने में और handsome दिखने में जरूर फायदा होगा।