pi network क्या है?pi network withdraw, exchangw कब होगा?

  pi network क्या है?pi network withdraw, exchangw कब होगा?




   आपको इस पोस्ट के माध्यम से what is pi network coin , pi coin क्या है? और what is pi network coin price or valu क्या है? how to mine pi network? how to exchange pi network coin? which is founder and build of pi network coin?pi coin feauture.how to withdraw pi coin.इसकी सभी जानकारी आपको मिल जाएगी। इन सभी सवालों के जवाब आपको इस पोस्ट के माध्यम से मिल जाएंगे। तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ लीजिए। बाद में आपको pi coin network के बारे में कोई सवाल ना रहे।



          pi network के बारे में बहुत सारे लोग जानना चाहते हैं। और बहुत सारे लोगों के मन मे सवाल आया होगा कि pi digital currency क्या है? क्योंकि यह आजकल बहुत popular हो रहा है। क्योंकि pi network apps की download 5 करोड से भी ज़्यादा हो गए। अगर आपको विश्वास नही हो रहा है तो आप जब इसे प्लेस्टोर पर डाउनलोड करने के लिए जायेंगे तब आप इसकी रेटिंग, download और review जरूर check करे तब आपको जरुर 100 % विश्वास होगा | यह दुनिया की पहली ऐसी क्रिप्टो करेंसी है, जिससे वस्तोओं को खरीदा और बेचा जा सकता है. तो आप सोच सकते है की इस pi network क्रिप्टो करन्सी ने सारे e- commerce मार्केट को पकड कर रखा है |  तो भविष्य मे इसकी valu का अंदाज आप ही सोच कर देखो कि यह कितनी बडी क्रिप्टो करन्सी बनेगी |अभी बहुत सारे लोग इसे buy और sell भी कर रहे है|मैं आपको बताना चाहूंगा कि pi network एक mobile based crypto mining platform है। फिलहाल अभी इस कॉइन की किंमत $100 डॉलर से भी उपर तक जायेगी | और यह इसी साल अगले महिने मे लॉन्च हो रहा है | तो आप इसे जल्दी से जॉईन कर लीजिएगा| क्यूकी यह बिलकुल free है | आपको इसका जरूर फायदा होने वाला है | और आप इसमे फ्री मे कमाई कर सकते है | तो जल्दी से इसे जॉईन कर लीजिए और साथ मे मेरा रेफरल कोड भी डाल देना क्यूकी इसमे और भी जादा प्रॉफिट आपको मिल जायेगा | क्यूकी मै 24 घंटे के लिए यहापर ऍक्टिव्ह miner रहता हुं |

 जिससे आप किसी भी मोबाइल पर इस pi network के apps को डाउनलोड करके आसानी से आप mining कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास एक एंड्रॉयड फ़ोन होना चाहिए। pi की माइनिंग के लिए आपके पास किसी भी प्रकार के internet की ज़रूरत नहीं होती। यहां पर सिर्फ़ आपको 24 घंटे में एक बार आकर सिर्फ़ एक क्लिक करना होता है। उस click लिए ही internet की ज़रूरत होती है। उसके बाद किसी भी प्रकार के internet data की आपको ज़रूरत नहीं होती।  pi network coin की mining करने वाले लोगों को pioneers कहा जाता है.

 और यह मोबाईल पर बहुत आसान है. इसलिये आप अपने फोन मे ही इसकी मायनिंग शुरू कर लीजिए यह बिलकुल free है| 

   ठीक इसी तरह आप अपने mobile पर   आप इस link पर click करके  https: / / minepi. com / kawareswapnil31 उस apps को डाउनलोड कर सकते हैं। उसके बाद आपके सामने invitation code का option आ जाएगा। उस invitation code में आप kawareswapnil31 यह डाल देना। क्योंकि invitation code के बिना आप अपने account opening के process को पूरा नहीं कर सकते। क्योंकि invitation code डालने की वज़ह से आपका account और भी secure होता है, यह कोड आपको compulsory डालना ही पड़ेगा। क्योंकि यह pi network team का Rule है। और इससे आपकी earning speed भी बढेगी | क्योंकि जितने आप लोगों को invite करेंगे उतनी ही आपकी mining की earning speed बढ़ेगी। जिसकी वज़ह से एक security circle तैयार होगा और आप कम समय में अच्छी earning कर सकेंगे।

www.feelhindi.com

  जैसे ही आपका Account opening का process पूरा हो जाएगा, तो आपको सिर्फ़ mine वाले बटन पर click करना है, हर दिन 24 घंटे में एक बार click करना है, उसके बाद आप अपने फ़ोन को बंद करके भी रखेंगे तो आपकी mining चलती ही रहेगी। क्योंकि यहां पर किसी भी प्रकार के work और internet data की ज़रूरत नहीं होती। अब आप यह सोच रहे होंगे कि इससे हमारी mobile की battery ख़त्म हो सकती है। लेकिन ऐसा नहीं है, इसका मोबाइल की बैटरी पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ता। क्योंकि इस apps बहुत सोच समझकर बनाया है। क्योंकि इनकी टीम हमेशा update रहती है और इसमें new feautres add करती रहती है। क्योंकि यह Real है, मेरा तो मानना है कि आपको इस apps को डाउनलोड करना चाहिए। क्योंकि 24 घंटे में सिर्फ़ एक ही बार तो क्लिक करना है।

      लेकिन यह ध्यान में रखे की जब भी आप किसी का invitation code use करोगे तो, वह व्यक्ति daily mining करने के लिए active होना जरूरी है। तभी आपको इसका अच्छा benefit मिल सकता है। अगर आपने एक बार किसी का गलत invitation code डाल दिया तो, उसके बाद आप इसे बदल नहीं सकते। और आपको प्रॉफिट भी बहुत कम मिलेगा। इसलिए आप सही और Active mining व्यक्ति का invitation code ही डालें। आप मेरा भी invitation code kawareswapnil31 डाल सकते हो। क्योंकि मैं 24 hour mining के लिए active होता हूं। क्योंकि बाद में features मे इसकी सही valu अगर मिल जाए तो, अच्छा benefit हमें मिल सके।


Pi network coin cryptocurrency का platform किसने तैयार किया-

    pi network को बनाने के लिए usa के Graduated intelligent लोगों के team ने experience के साथ इसे बहुत बारीकी से समझ कर step by step Grow करके new features add करके build किया है। जिससे यह आगे चलकर worldwide बहुत popular और सबसे बड़ी cryptocurrency बन सके। इसीलिए इसे build किया जा रहा है।

इनकी team तीन लोगों की है और वह stanford, s graduated है। -


1. Dr. nicolas kokkalis- (Head of technology) 

2. Chengdiao fan- (head of product) 

3. Vincent mcphillip- (Head of community) 


इन तीन लोगों ने pi network को build किया है। इन्होंने इसके बारे में white paper में सब कुछ बताया है। अगर आप अभी से इसे join कर लेते हैं तो, आने वाले भविष्य में आप ज़रूर करोड़पति बन सकते है। क्योंकि जब 2008 साल में एक bitcoin price सिर्फ़ ₹8 थी। लेकिन आज वह 30 lakh से भी ऊपर गई है। ठीक उसी तरह ही यह pi network cryptocurrency है। लेकिन आप इसको मोबाइल पर माइन कर सकते हो, लेकिन bitcoin को mine करने के लिए powerful hardware जैसे कि Gpu, asic miner, जैसे बड़े-बड़े मशीनों की ज़रूरत होती है। इसको आप मोबाइल के जरिए ही control कर सकते हैं। इसीलिए अभी मौका है, तो इसका ज़रूर फायदा ले।

Phone number or kyc verification-

www.feelhindi.com


  यहां पर आपको pi network apps को download करने के बाद profile में phone number verification का ऑप्शन आता है, लेकिन अपने phone number को verify करने के लिए, कम से कम ₹5 sms balance होना ज़रूरी है, तभी आप इस प्रोसेस को कर सकते हैं। यहां पर आपको kyc करने के लिए अलग apps को डाउनलोड करना होगा, Yoti apps से आप अपनी KYC पूरी कर सकते हैं। यहां पर आप अपने aadhar card की फाइल को डाउनलोड करके kyc पूरी कर सकते हैं। yoti apps को डाउनलोड करने के लिए आपको प्ले स्टोर में yoti सर्च करना पड़ेगा और उसको डाउनलोड करके आप केवाईसी पूरी कर सकते हैं। pi network cryptocurrency को core team ने 14 मार्च 2019 में बनाया था। तब से लेकर आज तक इसमें नए-नए फीचर्स add किए जा रहे हैं और यह बहुत popular हो रहा है।



    pi network की price क्या है?-

    अभी के समय में pi network coin की price $10 डॉलर तक जाने वाली है,  cryptocurrencyजब भी pi network cryptocurrency exchange list में शामिल हो जाएगा, तब धीरे-धीरे demand or supply पर इसकी क़ीमत बढ़ने लगेगी। तब से price मिलने के बाद इसकी mobile mining हमेशा के लिए बंद हो जाएगी। फिर इसको mining करने के लिए बड़े-बड़े Gpu hardware की ज़रूरत पड़ेगी। क्योंकि exchange list तक शामिल होने तक ही आप इसकी mobile or computer पर माइनिंग कर सकते हो। फिर इसको खरीदने के लिए आपको पैसे देने पड़ेंगे। या तो इसकी माइनिंग करनी पड़ेगी, माइनिंग करने के लिए आपको बड़े-बड़े महंगे miner मशीन खरीदने पड़ेंगे।  लेकिन यह exchange list में ज़रूर शामिल हो जाएगा।

  अब आपके मन में यह भी सवाल आ रहा होगा कि अगर यह exchange list पर शामिल हो जाएगा तो, हमें कैसे पता चलेगा। और हम कैसे इसे exchange कर पाएंगे। इसके बारे में आप बिल्कुल भी चिंता मत करो, क्योंकि यह बहुत आसान काम है। अगर आप किसी भी cryptocurrency wallet का account खुलते हैं तो, आपके सामने सभी प्रकार के cryptocurrency के coines और altcoines आ जाएंगे। जिस पर आप किसी भी coin को किसी भी coin मे exchange कर सकते हो। आप वहां पर deposit और withdraw भी कर सकते हो। किसी भी coin को buy और sell आप तुरंत कर सकते हो। और वह भी अपने indian INR₹ currency मे वहां से आप अपने पैसे अपने bank account के अंदर direct ले सकते हो। और अपने बैंक से सीधे उस cryptocurrency wallet के अंदर भेज सकते हो। अब आप सोच रहे होंगे कि सबसे अच्छा crypto wallet कौन सा है? मैं आपको बताना चाहूंगा कि, आपको बहुत सारे cryptocurrency wallet मिल जाएंगे। लेकिन मैं आपको कुछ popular wallet के बारे में बताऊंगा, कि जिनका मैंने भी इस्तेमाल किया है।

  1. coinbase wallet


   2. wazirx wallet


   3.  coindcx wallet


    4.  binance


    5.  zebpay


    6. blockchain wallet


  

  इन सभी cryptocurrency wallet का आप इस्तेमाल कर सकते हो। इनका use करना बिल्कुल आसान है। लेकिन हां एक बात आप ध्यान में रखना, की cryptocurrency एक digital currency होने की वजह से यहां पर 99.99% fraud होता रहता है, इसीलिए आप ध्यान से किसी को भी पैसे भेजिए, और सही इस्तेमाल करें।  


         अब इसमें बात आती है, कि हम pi network coin को pi apps से withdraw कैसे करेंगे। तो आप इसे तभी withdraw कर पाएंगे। जब यह exchange list के अंदर शामिल हो जाएगा। तभी आप इसे wallet  से निकाल पाओगे। क्योंकि अगर इसकी valu ही नहीं बनेगी, तो सारी mining का कुछ भी फायदा नहीं होगा। इसलिए सबसे महत्वपूर्ण  यह होगा कि, यह जल्दी से जल्दी exchange के अंदर show हो जाए। तभी आप इसे खरीद कर बेच सकते हो। और इसका फायदा उठा सकते हो। यह कब exchange के अंदर show होगा इसके बारे में अभी तक कुछ नहीं बताया है। अब आपको जरूर समझ में आया होगा कि,pi network coin कब withdraw हो सकता है। अगर इसकी valu हो गई तो जिन लोगों ने इसकी अच्छी प्रमाण में mining करके रखी है, उन लोगों को बहुत ज्यादा मात्रा में benefit मिल जाएगा। pi coin network की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, exchange list पर show होना। तभी इसका फायदा मिल सकता है। 


  

pi network से करोड़पति बन सकते है-

     pi network से आप तभी करोड़पति बनेंगे जब इस की valu बनेगी। जिन लोगों ने pi network की mining करके रखी है। उसी लोगों को यह फायदा मिल सकता है। या तो exchange पर list हो जाने के बाद जिन लोगों ने यह खरीद के रखा है। क्योंकि इससे पीछे कोई भी cryptocurrency इतनी famous नहीं हुई है। अगर इसकी valu बहुत बढ़ गई तो, आप सचमुच में ज़रूर करोड़पति बन सकते हो, लेकिन फिलहाल  इसकी price $10 से लेकर $100 dollar तक जा सकती है। इसीलिए mobile पर free mining करने का मौका हाथ से ना जाने दे। क्योंकि क्या पता आने वाले समय में इसकी valu $1000 से भी ऊपर चली जाए। तभी आप इतनी महंगी pi network cryptocurrency को खरीद नहीं सकते। pi core team इसे build करने के लिए, बहुत प्रयास कर रही है और थोड़े ही दिनों के बाद worldwide में bitcoin के बाद सबसे बड़ी cryptocurrency बन सकती है।

   Pi network core team का अगला plan क्या है?-

   जब pi network core team के 3 लोगों ने मार्च 2019 में इसकी शुरुआत की थी तब से लेकर आज तक इसे काफ़ी Response मिला है और उनका अगला Target है कि pi coin को exchange list में शामिल करना और दुनिया में सबसे बड़ी cryptocurrency में pi network coin को लाना। अभी तक इनकी mainet phase-2 हो गए हैं, अभी और एक mainnet phase-3 आना बाक़ी है। इसलिए आप लोगों ने अभी तक mining नहीं की तो जल्दी शुरू कीजिए और mining करते रहिए। क्योंकि इन्होंने सारे proofs, records और इनके मुख्य उद्देश्य सब कुछ Truely बताया है और बहुत बड़ा प्लेटफार्म बनाया है। pi network के बारे में आपको कहीं पर भी fake information नहीं मिलेगी। क्योंकि यह 100% Real, Trusted or secure है। अब इन लोगों की तरह ही copy करके duplicate coin की mining apps market में आ रही है। इसलिए बच कर रहिए और सही platform चुन लीजिए और बिंदास होकर secure और Trusted pi network की mining शुरू रखिए।


pi network security circle क्या है?-


   pi network coin का security circle इसका मतलब यह है कि, आपने जितने भी लोगों को अपना invite code share करके अपने अंदर लोगों को pi network मे शामिल किया है। वह सभी लोग आपके security circle मे add हो सकते हैं। आप अपने मर्जी के अनुसार उन लोगों को security circle मे add कर सकते हो, और अपनी मर्जी के अनुसार उन्हें कभी भी निकाल सकते हो। जैसे ही 5 लोगों से ज्यादा active miner आपके सिक्योरिटी सर्कल में शामिल होंगे तो आपका security circle का score 100% show होगा।


pi network security circle मे लोगों को add कैसे करें?-

     अगर आप उन लोगों को अपने सिक्योरिटी सर्कल में add करते हो तो आपकी mining की earning speed भी बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी। और आपको अच्छे pi coin earning का benefit मिल जाएगा। इसलिए बेहतर यही होगा कि, आपने जिन जिन  लोगों को pi network मे invite किया है, उन सभी को security circle मे जरूर add करो। जिससे आपको दोगुना benefit होगा। और आपकी security भी बहुत ज्यादा strong हो जाएगी। अब सवाल यह आता है कि, अपने security circle मे लोगों को शामिल कैसे करें? तो नीचे दिए गए steps  को follow करके आप अपनी earning speed जरूर बढ़ाओ।


1.   सबसे पहले अपने pi network apps मे mining button पर click करें। जहां पर आपको energy जैसा symbol दिखता है। और आपकी mining speed भी show होती है। वहां पर आपको एक क्लिक करना है।


2.  उसके बाद आपके सामने एक नया dashboard open हो जाएगा। इसमें आपको edit security circle वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। आपके सामने सभी लोग show हो जाएंगे, जिनको आपने पाए नेटवर्क में invite किया है।


3.   अब आप अपने हिसाब से उन लोगों को add कर सकते हो। यहां पर ही आपका काम खत्म हो जाता है। और आपके earning speed बढ़ने के साथ-साथ security circle भी 100% secure हो जाता है।



What is ping inactive in pi network क्या है?

Pi network mining apps के अंदर अगर किसी दोस्त को अपने इन्व्हाईट किया है लेकिन वह मायनिंग button उसने on नही किया हुआ है. तो आपकी अर्निंग भी कम होगी और आपके इन्व्हाईट section मे भी show होगा कि वह mining नही कर रहा है. जो भी व्यक्ति mining कर रहा है उसके सामने Green colour का energy symbol आता है.



pi network review- 


           बहुत सारे लोगों के मन में यह सवाल आता होगा कि क्या pi network real है, या pi network कोई scam है, मै आपको बताना चाहूंगा कि, pi network mining बिल्कुल real है। क्योंकि इन की Team समय समय पर new feautres and new update add करती रहती है। जिसकी वजह से pi network coin बाकी के cryptocurrency से भी अच्छा और strong बन सके। क्योंकी इसे बहुत बारीकी से सोच समझ कर step by step Grow किया है। और इनकी pi network team ने अपनी पहचान भी लोगों से कराई है। ताकि लोगों को भी पता चल सके, की pi network coin किसने तैयार किया है? ताकि बाद में कोई समस्या ना रहे। लोगों के सामने उन्होंने सब कुछ clear कर दिया है। 


        और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, इसमें आपको किसी भी तरह की पैसों की investment नहीं करनी है। यह तो आपको मुफ्त में मिल रहा है। इसलिए इसे join करना चाहिए। क्योंकि इनके खिलाफ अभी तक एक भी fake review नहीं आया है। सिर्फ आपको दिन में एक बार mine बटन पर क्लिक करना है। बस हो गया आपका काम। और इसमें आपकी personal detail भी नहीं मांगी जाती। और पैसे भी नही मांगे जाते। और प्ले स्टोर पर भी pi network download 30 million से भी ज्यादा हो गए हैं। क्योंकि सब लोग इसे बहुत ज्यादा सपोर्ट कर रहे हैं। इसलिए इसमें आपको join होना चाहिए। बाद में अगर इसकी अच्छी valu मिल जाए तो benefit मिल सकता है। बहुत सारे लोगों के मन मे भी यह सवाल आता होगा कि pi network is safe फिल्हाल अभी के समय मे यह बिल्कुल safe है. pi network review in hindi आपको कैसा लगा comment मे जरूर बताना।



      मुझे लगता है कि, आपको इस पोस्ट के माध्यम से what is pi network coin , pi coin क्या है? और what is pi network coin price or valu क्या है? how to mine pi network? how to exchange pi network coin? which is founder and build of pi network coin?pi coin feauture.how to withdraw pi coin.इसकी सभी जानकारी आपको मिल गई होगी। क्योंकि यह सारी जानकारी आपको अच्छे से समझ में आई होगी। pi coin के बारे में आपके मन में कोई भी समस्या नहीं होगी। यह सभी जानकारी आप अपने दोस्तों को share कर सकते हैं। उन्हें भी pi network coin कि सही और सभी जानकारी मिल जाएगी।