successful story of pub-g game.pub-g कि 1 दिन की और 1 घंटे की कमाई कितनी है?pub-g game full story and biographyऔर pub-g कैसे successful हुई?, यह game किसने तैयार की? pub-g का owner कौन है?







PuB-G Games सबको पता जरूर हुई होगी, क्योंकि वह Market के अंदर Launch होते ही बहुत popoular बन गई। क्योंकि आज तक की वह सबसे high graphics desigen और बहुत बड़ा समय लेने के बाद बनाई गई है। इस Games को बनाने के लिए बहुत दिन लग गए थे,1 years तो इस Game बनाने के लिए लगा था। तो आप जरूर सोच सकते हैं कि, उन्होंने इस game की graphic design, feautres और strong version,gaming additional option कितनी सोच समझकर किए होंगे। इसी कारण के वजह से pub g game सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो गई।


*
   pub-g game downloads कितने हो गए हैं?-



     pub g की download बहुत ज्यादा है, play store पर इसकी डाउनलोड 100 million से भी ज्यादा हो गई है। और इनकी दूसरी भी games है,pub g lite दोनों के features बिल्कुल same ही है। pub -G की size 1.8 GB है। और दूसरी जो pub-G Lite गेम है, उसकी size पहली वाली गेम से कम है, इसकी size है, सिर्फ 548 MB. इतनी बड़ी size होने के बावजूद भी सबसे ज्यादा popular और download इसी game है।


               pub-g के Owner कौन है?-


        Pub-g के owner है,Mr.brendan greene. वहीं इस game के निर्माता है।


            brendan greene कहां रहते थे? और उनका जन्म कहां हुआ?-

      brendan greene का जन्म साल 1976 मे ireland country के ballyshanon city में  हुआ था। उनकी अभी तक की उम्र 44 years है। और उनकी Nationality lrish की है।



     brendan greene ने pub-g game से अब तक कितने रुपए कमाए? उन्हें कितना profit हुआ है?-


       pub-g game बहुत ज्यादा मात्रा में popular बनने की वजह से उसके users भी अब 100 million से भी ज्यादा हो गए है। अगर इतने users होंगे तो कमाई भी ज्यादा ही हुई होगी।pub-g game से उन्हें अब तक बहुत ज्यादा earning हुई है। क्योंकि pub-g game की अभी तक 50 million से भी ज्यादा copies बेची जा चुकी है। और इन बेची गई Copies की वजह से उनकी संपत्ति काफी बढ़ गई है। अभी उनकी earning की बात करूं तो, इनकी सब कुल मिलाकर $5.1 billion dollar बन गई है। जोकि बहुत ज्यादा है।



   pub-g game 1 दिन में कितने पैसे कमाती है?-



       वैसे तो इस गेम की कमाई की बात करूं तो, यह गेम हर दिन लगभग $600000 dollar से भी ज्यादा कमाती है। इस गेम से pug-G owner को बहुत बड़ा profit मिलता है।


    किस देश में Pub-g game को बंद कर दिया है?-



      वैसे तो इस गेम की लत बहुत लोगों को लग गई है, और वह लोग बिना कुछ काम किए, घंटो घंटो तक सिर्फ गेम ही खेलते रहते हैं। इसकी वजह से बहुत सारा समय बर्बाद होता है। मनोरंजन तो जरूर होता है, लेकिन इस गेम को खेलते खेलते वक्त निकल जाता है। इसलिए नेपाल और ईरान की सरकार ने इस गेम पर बंदी लगा दी है। और यह गेम खेलने से उन लोगों को मना कर दिया है।

        brendan greene की संपत्ति (कमाई) कितनी है?-



      brendan greene की सब मिलाकर $200 million dollar है। उन्होंने इस गेम्स के जरिए, और भी बहुत ज्यादा गेम्स बनाई है।



    Successful story of pub-g,pub-g game के सफलता की कहानी- 

   pub-g game के मुख्य निर्माता brendan greene है। और उनका जन्म साल 1976 मे Ireland country मे हुआ था। वह अपने carrier के शोध में थे। इसलिए वह अपने देश से दूसरे देश ब्राजील में चले गए। और वहां से उन्होंने अपने carieer की शुरुआत कर दी। वह photographer और web devloping को करने के लिए ब्राजील देश में आ गए। उन्हें तो पहले थोड़ा थोड़ा web designing और graphics आता था। और उन्हें video game खेलना बहुत अच्छा लगता था। 


सक्सेसफुल स्टोरी ऑफ पब्जी





इसलिए वह अपने hobby को देखकर उस पर कुछ नया तरीका ढूंढने की कोशिश करते थे। लेकिन उसी समय उन्हें एक दक्षिण अमेरिका की लड़की से प्यार हो गया, और उन्होंने उस लड़की से शादी भी कर दी। उनकी शादी को 2 साल हो गए। और उनकी Relationship का breakup हो गया। और वह Relationship टूटने के बाद वह अपने और अपनी country Ireland मे आ गए। और वह video games खेलने लग गए। क्योंकि उन्हें पहले से video games खेलना अच्छा लगता था। वैसे तो वह बहुत अलग-अलग प्रकार की गेम खेलते थे।

     लेकिन वह सबसे ज्यादा Arma और dayz,battle of Royale यह गेम्स सबसे ज्यादा अच्छे लगते थे। और इसी गेम्स की वजह से वह काफी प्रभावित हुए। क्योंकि Arma जो गेम है, वह Army Related millitary games थी। और dayz battle of Royale भी इसी Type की Game थी। तो उनकी मन में एक सवाल आया कि हम भी इसी Type कि एक गेम बनाएंगे। और उन्होंने अपना काम शुरू कर दिया, तो सबसे पहले उन्होंने dayz ,battle of Royale का एक Mode game बनाया, और इस गेम्स को लोगों ने काफी पसंद किया। वैसे तो बात की जाए,Relationship के depression के बाद उन्होंने गेम खेलने में ही, अपना समय व्यतीत किया। लेकिन उसी गेम्स की वजह से उन्हें एक idea मिल गई, और यही idea उनकी life changing movement थी। 

     क्योंकि पहले तो उन्हें इस field का थोड़ा knowledge और जानकारी भी थी। और वह इस field को पसंद भी करते थे। इसलिए उन्होंने अपनी पहली गेम्स Dayz,Battle of royale mode type की games market मे launch कर दी तो, वह बहुत प्रसिद्ध हो गई, और उन्हें लोग भी पहचानने लगे, इसके कारण उन्हें काफी सारी jobs opportunity आ गई। उनके बनाए हुए पहले popoular गेम की वजह से उन्हें sony games entertainment company ने jobs की ऑफर दे दी। 


                 अभी इस कंपनी का नाम daybreak है। और इस कंपनी को भी Battleground जैसा गेम्स बनाना था। क्योंकि brendane greene के पहले वाले गेम से, यह कंपनी भी काफी impress हुई थी। इसलिए उन्होंने इस कंपनी के साथ मिलकर, अपनी दूसरी गेम्स बना दी। और वह गेम्स दोनों ने Market के अंदर launch कर दी। और उस गेम्स का नाम है, H1Z1 king of kill, यह गेम भी काफी ज्यादा मात्रा में popular और hit हो गया।


     
             इसके बाद भी south korea का एक game designer था। उसे भी Battleground जैसी एक गेम्स बनानी थी। और उनकी कंपनी का नाम bluehole है। और यह कंपनी भी एक ऐसी ही games बनाना चाहती थी, और यह कंपनी चाहती थी कि एक ऐसा गेम्स बनाया जाए जो अभी तक किसी ने बनाया ना हो। क्योंकि उन्हें पता था, की brendan greene अच्छा गेम्स devloper है। और वह  दक्षिण कोरिया की कंपनी उससे काफी प्रभावित थी। क्योंकि उन्हें dayz battle of Royle जैसी ही games बनानी थी, इसीलिए brendan greene को उस कंपनी ने south korea मे बुलाया, और अपनी idea brendan greene को बताई।


               उनकी काफी दिन तक इस गेम्स के बारे में discussion चली। और discussion खत्म होने के बाद दोनों ने भी सोचा कि एक गेम्स बनाते हैं। और गेम बनाने का work start हुआ। शुरुआत में इस गेम्स को बनाने के लिए,35 लोगों की टीम थी। लेकिन बाद में इस टीम बढ़ गई, और इनकी संख्या 70 हो गई। और उन्होंने इस गेम्स की deadline fix कर दी,1 years तक games बनाने की process चलती रही। क्योंकि उन्हें इस गेम्स को जल्दी से जल्दी कम खर्च में  और  बेहतर तरीके से complete और launch करना था। तो इसलिए वह 70 लोग दिन-रात उस गेम्स को बनाने में लगे रहे।


             ऐसे करते करते वह गेम्स complete हो गई। और मार्च 2017 में इस गेम को early access B-beeta program को launch कर दिया। जिसे gamers लोगों ने काफी पसंद किया। क्योंकि पहले इससे अच्छी गेम्स किसी ने भी नहीं बनाई थी। और इनके काफी improvement के बाद 20 दिसंबर  2017 को इस games का full version upload कर दिया गया। और उसके बाद फरवरी 2018 मे इस गेम्स को android और ios version के लिए launch कर दिया गया। सभी platforms पर available होने की वजह से यह गेम बहुत ही ज्यादा popular बन गई। और इसके users worldwide बढ़ने लगे। और इसकी popoularity को देखकर इस गेम्स को दुनिया की सबसे best games भी मानी जाती है।


      इसके साथ-साथ ही इसे बहुत सारे awardes भी मिल चुके हैं। इस pub-g game को best multiplayer of game, Trending game of year और pc game of year, action game of year or best game of year ऐसे कई सारे awardes इस गेम्स को मिल चुके हैं। तो इस गेम्स की successful story बहुत ही प्रेरणादायक है। आप भी अपनी जिंदगी में मुश्किल का सामना डटकर करे और एक खुद का नया रास्ता बनाए।